Haryana Media
Ad


हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से स्पेशल पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन जय भगवान (रॉकी मित्तल) को सेवामुक्त कर दिया है। उन्हें पद से हटाया गया है। हरियाणा सरकार की अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि सरकार ने तुरंत प्रभाव से निर्णय लेते हुए रॉकी मित्तल की सेवाओं को आगे जारी न रखने का फैसला लिया है।

बताते चलें कि कैथल जिले से भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक रॉकी मित्तल पिछले करीब छह साल से सरकार के प्रचार की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। इसी कार्यकाल के दौरान उन्हें एक और सुधार कार्यक्रम का प्रोजेक्ट डायरेक्टर भी बनाया गया था। मगर कुछ समय बाद उन्हें उस पद से हटा दिया गया था। उसके कुछ समय बाद रॉकी को पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन की जिम्मेदारी सौंपी गई। मगर अब वहां से भी उन्हें पदमुक्त कर दिया गया है।

रॉकी मित्तल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को फोकस करते हुए उनके प्रचार के लिए एल्बम बनाकर यूट्यूब व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित करते थे। इन एल्बम के गीत वे खुद  लिखते और गाते भी थे। पिछले दिनों हरियाणा सचिवालय में अपने सरकारी कार्यालय को भी आलीशान तरीके से तैयार करवाने के मामले में रॉकी चर्चा में थे। इन्हीं एलबम में रॉकी विपक्ष खासकर कांग्रेस के आला नेताओं को निशाने पर रखते हुए मोदी व मनोहर लाल की खूबियों का बखान करते थे। मगर अब फिलहाल रॉकी आगामी आदेश तक इस पद से मुक्त रहेंगे।

रॉकी मित्तल वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व ही नरेंद्र मोदी के पीएम बनने संबंधी गाना बनाकर चर्चा में आए थे। उस समय देश भर में भाजपा की रैलियों में गाने गाकर भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार किया था। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद भी मित्तल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर म्हारा सीएम सै घणा स्याणा और स्वास्थ्य मंत्री विज को लेकर भी गाने बना चुके हैं।
क्या कहना है रॉकी मित्तल का:

सरकार की इस कार्रवाई पर रॉकी मित्तल ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें हटाने का सबसे बड़ा कारण ये है कि वो मोदी के नजदीकी हैं और ये बात सीएम मनोहर लाल खट्टर को  सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने खट्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें ये बात हजम नहीं हो रही थी कि वो मोदी के भक्त हैं या उनके नजदीक है। रॉकी ने एक इंटरव्यू में कहा कि मनोहर लाल खट्टर के लोग उनके पास बार बार आते थे ये कहने कि वो मोदी के गाने न बनाएं खट्टर के गाने बनाएं उनका प्रचार करें क्योंकि उन्हें इस मुकाम तक मोदी ने नहीं खट्टर साहब ने पहुंचाया है। रॉकी मित्तल ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने इसी वर्ष जनवरी में उनकी गाड़ी छीन ली थी।

कुछ लोगों का ये मानना है कि उन्हें हटाने का एक कारण ये भी हो सकता है कि उन्होंने कुछ दिन पहले सरकार से पब्लिसिटी के नाम पर खर्च हुए 1500 करोड़ रफ़पये का हिसाब मांगा। उन्होंने सीएम खट्टर के ओएसडी नीरज दफ्तवार पर भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि खट्टर साहब को नीरज दफ्तवार ही चलाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नीरज दफ्तवार की ही चलती थी। उनके हाथ में तो पेन खरीदने तक की पावर नहीं थी।
ऐसे ही अन्य खबरों को जानने के लिए देखते रहिए हरियाणा मीडिया न्यूज़।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here