मीडिया के आगे खाकी ने टेके घुटने, FIR ली वापस
Ad


Kurukshetra पुलिस ने पत्रकारों के दबाव में Kuruksheta के पत्रकार राजेन्द्र स्नेही (Rajendra Sanehi) के खिलाफ दर्ज की गई झूठी FIR वापिस ले ली। आपको बता दें कि ये जानकारी हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष के.बी. पंडित ने एक बयान में दी। उन्होंने बताया कि Kurukshetra के एसएचओ मनदीप सिंह ने Kurukshetra के मीडिया सेंटर में आकर पत्रकारों के सामने इस बात की पुष्टि की है।

चलिए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है?
उल्लेखनीय है कि एक स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के नेता की शिकायत पर पत्रकार राजेंद्र स्नेही के खिलाफ तीन दिन पहले झूठी एफआईआर दर्ज की गई थी और राज नेताओं ने उन्हें अन्य मामलों में फंसाने की धमकी तक दे डाली थी।

बस फिर क्या था, कुरफ़क्षेत्र प्रेस क्लब के पत्रकारों में गहरा रोष देखने को मिला। उन्होंने कुछ स्थानीय राजनेताओं का बहिष्कार करने की धमकी भी दी थी। यह मामला इतना तूल पकड़ गया और राज्य स्तर पर उठाया गया।

इस मामले में हरियाणा के CM Manohar Lal Khattar के Media Adviser Amit Arya को हस्तक्षेप करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने यह FIR वापस ले ली। हरियाणा पत्रकार संघ और Kurukshetra प्रेस क्लब ने इस संबंध में अमित आर्य का आभार जताया है। इस मसले पर स्थानीय MLA Subhash Sudha ने भी अफसोस जताया।

वे Kurukshetra मीडिया सेंटर में पत्रकारों के बीच पहुंचे। उन्होंने कहा कि वो प्रेस की आजादी के समर्थक हैं और पत्रकाराें का सम्मान करते हैं। इसके बाद स्थानीय पत्रकारों ने उनके बहिष्कार को खत्म कर दिया। पत्रकारों की बैठक में पंडित ने कहा कि पत्रकार के खिलाफ झूठा मुकदमा वापस लेना Kurukshetra के पत्रकारों की एकता और एकजुटता का परिणाम है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here