Haryana Media
Ad


हां जी। किंवे ओ तुस्सिी। चंगे हो ना। अब सारे काम धंधे छोड़ दो और हमारे साथ आंख और कान दोनों से ध्यान लगाकर जुड़ जाओ। आज हम आपके लिए बिजनेस के खजाने से कुछ और मोती चुन कर लाए हैं। आपके लिए ही तो हम इतनी मेहनत करते हैं और नए नए आइडियाज़ आपके लिए लेकर आते रहते हैं। आप भी तो हमारे लिए कुछ कीजिए।

हमारे चैनल को लाइक शेयर और सब्सक्राइब करो और फिर देखो जादू। हम आपको कहां से कहां पहुंचा देंगे। क्यों है न मजेदार डील। फ्रेंड्स आज हम आपको धासू तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे बहुत कम लागत में हमारे बताए हुए बिजनेस में से किसी को भी स्टार्ट कर सकते हैं।

दोस्तों आइडियाज़ तो सबके पास होते हैं मगर उसको जो लागू करके अपने बिजनेस में चौके छक्के लगा दे वहीं है असली मुकद्दर का सिकंदर। क्यों सही कहा ना। कई बार क्या होता है न कि किसमत का कनेक्शन हमसे नहीं जुड़ पाता है और हमारे आइडियाज़ को सही दिशा मिल ही नहीं पाती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो हम हैं न। बस आप हमारे साथ जुड़े रहिए।

जब भी कोई बिजनेस शुरू करता है तो उसके सामने आती है मनी भाई की समस्या। अगर आपकी मनी भाई से कट्टी है तो कोई बात नही ंहम बताएंगे आप कौन से बिजनेस कम इंवेस्टमेंट में शुरू करें। चलिए जानते हैं वरना आप भी कहेंगे हम कितने चपर चपर करते हैं। हा हा हा—
1. हस्तनिर्मित मोमबत्तियाँ
पहली टेक्नीक है कि आप कैंडल का बिजनेस कर सकते हैं। और वो भी खुद से बनाई हुई कैंडिल्स। कैंडिल्स यानी मोम्बत्तियों की हर जगह डिमांड होती है। इसलिए आप इस ऑप्शन को चूज़ कर सकते हैं। आप तो जानते ही हैं न जी कि मोम्बत्तियां कहां काम आती हैं। इनका यूज़ होता है धार्मिक आयोजनों और सजावट के लिए। जब कोई त्यौहार आता है तो इसकी डिमांड और भी बढ़ जाती है। आज कल तो इनको होटलों, घरों में भी रखा जाने लगा है। चलिए अब आपको बताते हें कि मोम्बत्ती बनाने के बिजनेस को आप कितने रफ़पये से शुरू कर सकते हैं। दोस्तों इसे आप 20 से 30 हजार रफ़पये के कम निवेश के साथ भी शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको धागा, सांचे, सुगंध तेल आदि कच्चे माल की जरूरत होगी। तो है न फायदे का सौदा। अब कहो हमें थैंक यू। हा हा हा।
2. अचार
इसके अलावा एक और दमदार बिजनेस है जो आप कम पैसों में शुरू कर सकते हैं। वो है अचार का बिजनेस। अचार भारत में एक पारंपरिक खाद्य पदार्थ है। आपको ये हर घर में मिल जाएगा। और मिले भी क्यों न। इसका स्वाद ही इतना लाजवाब होता है। अब देखिए न। मेरे मुंह में भी पानी आ गया। आहा— अगर आप ये बिजनेस शुरू करते हैं तो ये एक सुरक्षित और आसान विकल्प है। इसके लिए आपको 20 से 25 हजार रफ़पये की इनवेस्टमेंट करनी होगी।
3. अगरबत्ती
फ्रैंड्स आप एक और भी बिजनेस कर सकते हैं। जिसके लिए भी आपको ज्यादा मनी भाई देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वो है अगरबत्ती का बिजनेस। भारत की अगरबत्ती का बाजार देश विदेश में फैला हुआ है। इसका यूज़ ज्यादातर घरों में पूजा के लिए किया जाता है। इसके अलावा ऑफिसेस में भी इसे खुशनुमा माहौल बनाने के लिए यूज़ किया जाता है। विदेशों में तो मेडिटेशन के लिए इसकी डिमांड बढ़ रही है। इसे शुरू करने के लिए आपको 50 हजार रफ़पये का इंनवेस्टमेंट करना होगा।
तो गाइज़ आप से फिर मिलेंगे कुछ नए बिजनेस आइडियाज़ लेकर। तब तक अपना ख्याल रखिए और जुड़े रहिए हमारे साथ।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here